UP बोर्ड में टॉप करने वाले स्टूडेंट को CM योगी देंगे 1 लाख, घर जाने वाली सड़क भी टॉपर्स के नाम

New Delhi: UP Board 10th 12th Result 2020 : जो स्टूडेंट UP बोर्ड में टॉप करेगा उनके लिए सीएम योगी ने तोहफा देने का ऐलान किया है. इस खबर को सुनकर हर स्टूडेंट खुशी से झूम उठेगा. आपको बता दें कि जो भी स्टूडेंट UP बोर्ड में टॉप करेगा उन्हें सीएम योगी की तरफ से एक-एक लाख रुपए दिया जाएगी.

इतना ही नहीं एक लाख रुपए के साथ लैपटॉप भी गिफ्ट में दिया जाएगा. जानकारी के मुताबिक, टॉप करने वाले स्टूडेंट के घर जाने वाला रास्ता अगर पक्का नहीं है तो उसे सरकार पक्का करके देगी. यही नहीं उस रास्ते का नाम भी टॉपर के नाम पर रखा जाएगा.

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि बच्चे देश का भविष्य हैं.  उनके लिए हर संभव कोशिश की जाएगी. उन्होंने आगे कहा कि-  10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में टॉप करने वाले मेधावियों के घर तक पक्की सड़क का निर्माण लोक निर्माण विभाग कराएगा. उन्होंने कहा कि यूपी बोर्ड से 10वीं और 12वीं में टॉप करने वाले 20-20 छात्र-छात्राओं के घर तक सरकार शानदार पक्की सड़क बनाएगी.

बता दें कि यूपी बोर्ड ने 10वीं और 12वीं के रिजल्ट घोषित कर दिए हैं…यूपी बोर्ड से 10वीं की परीक्षा में बागपत के श्रीराम एसएम इंटर कॉलेज की रिया जैन ने 96.67 फीसदी अंक के साथ टॉप किया, वहीं 12वीं में भी इसी स्कूल के अनुराग मलिक ने 97 फीसदी अंक के साथ प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया. .

रिजल्ट की घोषणा के साथ ही परीक्षा देने वाले उत्तर प्रदेश के 56 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं का इंतजार भी खत्म हो गया है. रिजल्ट की घोषणा के बाद छात्र यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट ‘upmsp.nic.in’ और ‘upresults.nic.in’ पर अपना रिजल्ट देख सकेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *