ऑक्सिजन सि’लेंडर के साथ एग्जाम में बैठी थी बेटी, पूरा देश कर रहा बच्ची के हौसले को सलाम

New Delhi: UP Board Result: किसी ने क्या खूब कहा है कि परेशानियों से भागना आसान होता है, हर मुश्किल जिंदगी में एक इ’म्तिहान होता है. हिम्मत हारने वाले को कुछ नहीं मिलता जिंदगी में, मु’श्किलों से लड़ने वाले के कदमों में ही तो जहां होता है..

आज हम आपको हौसले की एक ऐसी तस्वीर दिखाएंगे, जिसके आगे आपको आपकी मुश्किलें भी कम लगेंगी. यूपी के 10वीं और 12वीं के रिजल्ट आ चुके हैं.  हर किसी ने परीक्षा में टॉप करने वाले होनहार स्टूडेंट को बधाई दी. इस परीक्षा में एक ऐसी बच्ची ने भी उत्तीर्ण किया जिसे शायद पास होने की उम्मीद ही नहीं थी. लेकिन जहां सच्ची मेहनत होती है वहां कामयाबी जरूर होती है.

बच्ची को अपने पास होनी उम्मीद नहीं होने की वजह उसकी बी’मारी थी. वह पिछले कई सालों से बीमार है, जिसके वजह से उसे ऑ’क्सिजन सि’लेंडर के साथ ही हर वक्त रहना पड़ता है. हम बात कर रहे हैं बरेली की रहने वाली सफिया की. जिसने हाईस्कूल में अपने मेहनत और लगन के दम पर 69 फीसदी अंक से परीक्षा पास की.

सफिया को फे’फड़ों की बीमारी है जिसके वजह से वह परीक्षा में भी ऑक्सिजन सि’लेंडर के साथ पहुंची थी. जब रिजल्ट आया तो आंखों से आंसू झलक पड़े. परीक्षा परिणाम में सफिया ने फर्स्ट डिविजन में 69 फीसदी नंबर के साथ परीक्षा पास की.

सफिया पिछले पांच साल से ट्यूब’रक्लोसिस (टी’बी) से जं’ग ल’ड़ रही हैं. सफिया के पिता सरवर जावेद नोएडा में प्राइवेट फर्म में काम करते हैं..सफिया को पैरेंट्स का पूरा सपोर्ट है. वह सफिया के अंदर विश्वास पै’दा करने में कामयाब हुए कि वह भी जिंदगी में आगे बढ़ सकती है. माता-पिता उसकी पढ़ाई के लिए उसके भविष्य के लिए हर संभव कोशिश करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *