मेमने को बचाने के लिए गहरे गड्ढे में उतरा ये शख्स, वीडियो देख करने लगेंगे तारीफें

New Delhi: कहते हैं कि अगर किसी देश के बारे में जानना हो, तो ये देखो की उस देश में जानवरों का कितना सम्मान किया जाता है। जानवरों के साथ कैसा सलूक किया जाता है। भारत देश में जानवरों को भगवान के रुप में पूजा जाता है। हिंदू धर्म में शेर को जहां मां दुर्गा की सवारी मानी जाती है, वहीं हाथी को भगवान गणेश और बंदर को भगवान हनुमान का प्रतीक माना जाता है।

हमारे देश में अगर जानवरों की मदद के लिए लोग जा’न की बाजी लगा देते है। इन दिनों ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इंटरनेट पर वायरल हो रहे इस वीडियो को लोग जमकर देख रहे है और शेयर भी कर रहे है। वीडियो में एक शख्स अपनी जा’न की बाजी लगाकर एक जानवर को बचाता हुआ नजर आ रहा है।

यहां देखें वीडियो-

वीडियो में आप साफ देख सकते है कि वाइट शर्ट में एक शख्स गोल से गड्ढे के पास बैठा हुआ है। वहां कुछ लोग भी है, जिनसे वो बात कर रहा है। देखते ही देखते वो शख्स मुंह के बल गड्ढे में चला जाता है। वो गड्ढे में न गिरे, इसके लिए उसके साथी उसे पैरों से कसकर पकड़ लेते है। यहां पर आपको शायद कुछ समझ न आए, लेकिन जब आप थोड़ा आगे देखेंगे तो सारा मामला समझ आ जाएगा।

गड्ढे में घुसा शख्स अपने साथियों को बाहर खींचने के लिए आवाज लगाता है। आवाज सुनकर उसके साथी लोग उसे बाहर खींचते है। यहां आपको पूरा मामला समझ आ जाएगा। जब शख्स गड्ढे से बाहर निकलता है, तो वो साथ में एक बकरी के बच्चे को खींचता है।

बाहर आते ही बकरी का बच्चा तेजी से वहां से भाग जाता है। यहां आपको साफ हो गया होगा कि ये शख्स आखिर गड्ढे में क्यों गया…. दरअसल, बकरी का बच्चा इस गड्ढे में अचानक गिर गया था। गड्ढे में से जब कुछ लोगों ने उसकी आवाज सुनीं तो मदद के लिए तुरंत दौड़े चले आए और इस तरह उसकी जान बचा ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *