भगवान जगन्नाथ का आशीर्वाद लेने मंदिर पहुंचे CM हेमंत सोरेन, दरवाजे के बाहर ही माथा टेका

New Delhi: लॉकडाउन के दौरान पूरा देश उथल-पुथल हो चुका है. हालांकि, अनलॉक-1 की शुरूआत के साथ ही धार्मिक स्थानों को खोल दिया गया है.

वहीं, ओडिशा के पुरी में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा में शामिल ना हो पाने के कारण, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन रांची के जगन्नाथ मंदिर पहुंचे. जहां उन्होंने परिवार के साथ भगवान का आशीर्वाद लिया और माथा टेका. भगवान का आशीर्वाद लेकर उन्होंने कहा कि- आज दुनिया इस वायरस से जूझ रही है. लेकिन आज का दिन बेहद खास है.

मंदिर के दर पर माथा टेककर सीएम हेमंत सोरेन ने आगे कहा कि- आज ये बात तो साफ हो गई कि हम कोरोना वायरस से जल्द ही बाहर निकलेंगे.उन्होंने आगे कहा कि- हमलोग दरवाजे से ही उनके पास शीश झुकाकर नमन किया. बता दें कि जो भी भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा में शामिल हुआ था, उनका कोरोना टेस्ट करवाया गया.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि- भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के पावन-पुनीत अवसर पर आप सभी को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं.. मेरी कामना है कि श्रद्धा और भक्ति से भरी यह यात्रा देशवासियों के जीवन में सुख, समृद्धि, सौभाग्य और आरोग्य लेकर आए..

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी रथयात्रा के लिए सुबह अहमदाबाद के श्री जगन्नाथजी मंदिर परिसर में पहुंचे. गृहमंत्री अमित शाह हर साल भगवान जगन्नाथ की मंगला आरती में सुबह चार बजे शामिल होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *