मेरे पिताजी कहते थे- जिंदगी में चाहे आसमान को छू लेना पर याद रहे पैर हमेशा ज़मीन पर लगे रहे

New Delhi: Father’s Day: कहते हैं ना कि सपने हमारे होते हैं लेकिन उनको पूरा करने के लिए दिन रात मेहनत हमारे माता-पिता करते हैं. किसी भी बच्चे की सफलता के पीछे माता-पिता का पूरा सहयोग होता है.

बच्चे की सफलता का पूरा श्रेय माता-पिता को ही जाता है. फादर्स डे के मौके पर हर कोई अपने पिता के साथ की सबसे सुंदर यादें शेयर कर रहा है. भारतीय खिलाड़ी हरभजन सिंह ने भी इस खास मौके पर अपने पिता की तस्वीर शेयर की है.

पिता की तस्वीर शेयर कर हरभजन सिंह ने बड़ा ही सुंदर कैप्शन भी लिखा है. उन्होंने लिखा कि-  मेरे पिताजी हमेशा कहते थे कि बेटा फल उन्हीं वृक्षों में लगते हैं, जो झुके हुए होते हैं.

तुम चाहे जिंदगी में आसमान छू लेना, लेकिन याद रहे पैर हमेशा जमीन पर लगे रहें. उन्होंने आगे लिखा कि- पिताजी आज भी आपको बहुत याद करते हैं. एक भी दिन ऐसा नहीं होगा जब आपकी याद ना आती हो. आप जहां भी रहो अपना आशीर्वाद बनाकर रखना.

बता दें कि भारतीय स्पिनर स्टार हरभजन सिंह का जन्म एक सिख परिवार में हुआ था. उनके फैन्स उन्हें फज्जी कहते हैं.  वह सरदार सरदेव सिंह प्लाहा के एकमात्र बेटे हैं. उनके पिता एक बिजनेसमैन थे.. परिवार में पांच बहन हैं. जिनकी जिम्मदारी उठाने के लिए हरभजन परिवार का बिजनेस उठाने को तैयार थे, लेकिन पिताजी ने क्रिकेट पर ध्यान देने के लिए कहा.

और मेरे सपनों को अपना सपना समझकर पूरा किया. आज मैं जिस मुकाम पर हूं पिता की बदौलत हूं. हरभजन सिंह ने अपना और अपने पिता के सपनों को पूरा किया..आज वह करोड़ों दिलों की दिल की धड़कन हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *