डोनाल्ड ट्रंप हुए CM योगी के मुरीद, प्रदर्शनकारियों को सबक सिखाने के लिए फॉलो किया उनका तरीका

New Delhi: जब भी बात देश के पसंदीदा मुख्यमंत्री की होती है, तो एक ही नाम लोगों के जुबां पर आता है ‘योगी आदित्यनाथ’… तेज त’र्रार सीएम योगी अपने कामों को लेकर लोगों के बीच लोकप्रिय है। नतीजा ये है कि उनके तारीफों की गूंज अब अमेरिका में भी सुनाई देनी लगी है।

उनके ‘मॉडल’ को ट्रंप सरकार भी फॉलो कर रही है। अमेरिकी राष्ट्रपति सीएम योगी के मुरीद हो गए है। आखिर क्या है ये पूरा मामला, चलिए आपको बताते है। बात उन दिनों की है, जब सीएए कानून के खिलाफ देश में वि’रोध-प्र’दर्शन जारी था। इसका विरोध यूपी के कई राज्यों और छोटे शहरों में भी देखने को मिला।

प्रदर्शन कर रहे लोगों ने जमकर तो’ड़फो’ड़ की और कई वाहनों को ज’ला दिया। इन सब में सरकार को करोड़ों का नुकसान हुआ। जिसके चलते सीएम योगी ने उ’ग्र हुए लोगों को सबक सिखाने के लिए एक तरीका निकाला और सभी दं’गाईयों के जानकारी जुटाई।

इसके बाद इन दं’गाईयों के नाम, पता और जुर्माने की राशि दर्शाते हुए पोस्टर्स छपवाएं और 100 से ज्यादा जगहों पर ये पोस्टर्स लगवाए। ये मुद्दा इतना गर्माया कि मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया। ये तरीका अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को काफी पसंद आया। इसी तर्ज पर ट्रंप ने व्हाइट हाउस के पास लेफायेट्टे स्क्वायर पर हुए दंगे मामले पर कार्रवाई की।

ट्रंप सरकार ने 15 आरोपियों की तस्वीर पोस्टर पर छपवाएं, ताकि उनसे वसूली की जा सके। इस बात की जानकारी ट्रंप ने खुद ट्वीट के जरिए दी। ट्रंप ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी- ‘कई लोग हि’रासत में लिए गए है, तो कई लोगों की तलाश जारी है, जिन पर सार्वजनिक सं’पत्ति तो’ड़ने का आ’रोप है।’ इसमें 10 साल की जेल की सजा का प्रावधान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *