एक और जवान को नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई, सबको रुलाकर श’हीद हो गया मां भारती का लाल

 New Delhi: मां भारती का एक और लाल श’हीद हो गया. 26 जून को अनंतनाग में CRPF की टीम पर आ’तंकवादी ह’मले में अपनी जान गंवाने वाले केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के जवान श्यामल कुमार डे को उनके पैतृक गांव में श्र’द्धांजलि दी गई. इससे पहले भी हमने गलवान घाटी में 20 जवानों को खोया और अब अनंनतनाग में फिर से देश की सुरक्षा में जवान श’हीद हुए.

बता दें कि लगातार हमारे जवानों पर ह’मले की खबर है. इस ह’मले के बाद पूरे इलाकों को सील कर दिया. कश्मीर घाटी में आ’तंकियों के खिलाफ सुरक्षाबल लगातार अभियान चला रहे हैं. बता दें कि देश कोरोना से जूझ रहा है तो हमारे जवान कोरोना और देश की सुरक्षा में भी.

वहीं, लद्दाख में हमारे जो वीर जवान श’हीद हुए हैं, उनके शौर्य को पूरा देश नमन कर रहा है. भारत-माता की रक्षा के जिस संकल्प से हमारे जवानों ने बलिदान दिया है, उसी संकल्प को हमें भी जीवन का ध्येय बनाना है..देश और अधिक सक्षम एवं आत्मनिर्भर बने, यही हमारे श’हीदों को सच्ची श्र’द्धांजलि होगी.

बता दें कि सैनिक हमारी सुरक्षा के लिए क्या नहीं करते हैं, वह अपनी जान तक कु’र्बान कर देते हैं ताकि हम सुरक्षित रह सकें. हम सुरक्षित रहते हैं क्योंकि वो सरहद पर पहरा कर  रहे हैं.  सैनिक चैन की नींद नहीं सोते ताकि हम अपने परिवार के साथ चैन की नींद सो सकें. सैनिक परिवार के साथ त्योहार नहीं मना पाते, ताकि हम अपने परिवार के साथ खुशियां मना सकें. देश पर म’र मिटने वाले हर सैनिक को हमारा सलाम.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *