सीएम नवीन पटनायक ने टीवी पर ही किया भगवान जगन्नाथ के दर्शन, हाथ जोड़कर कहा “जय जगन्नाथ”

New Delhi: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने टीवी पर भगवान जगन्नाथ के दर्शन किए.उन्होंने मंगलवार को पुरी के लोक सेवा भवन में अपने कार्यालय में आयोजित भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा का सीधा प्रसारण देखा. मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक वीडियो में सीएम पटनायक को “जय जगन्नाथ” कहते हुए सुना..

मुख्यमंत्री वीडियो में भगवान जगन्नाथ को उनके कक्ष में हाथ जोड़कर प्रार्थना करते हुए दिखाई दे रहे हैं.. श्री जगन्नाथ मंदिर के सेवादारों और प्रशासन ने यात्रा के सुचारू संचालन के लिए लोगों को धन्यवाद दिया. ओडिशा के मुख्यमंत्री पारंपरिक रूप से रथयात्रा के दिन पुरी जाते हैं और नंदीघोष रथ को भगवान जगन्नाथ की भक्ति के निशान के रूप में खींचते हैं..

2000 के बाद से, एक दिन भी ऐसा नहीं हुआ कि उन्होंने पुरी का दौरा करने से  चूके हों, जिस दिन रथ खींचा जाता है.. मुख्यमंत्रियों के अलावा, ओडिशा के राज्यपाल, मंत्री और न्यायाधीश, अन्य गणमान्य व्यक्तियों के बीच, रथ को खींचने वाले समारोह में भाग लेते हैं.

हालाँकि, इस बार कोई VVIP इस यात्रा में शामिल नहीं हुआ.. हर किसी ने टीवी पर ही भगवान जगन्नाथ के दर्शन किए. भगवान जगन्नाथ के पहले सेवक के रूप में माने जाने वाले गजपति महाराजा ने कहा: ” भगवान पूरी दुनिया को दर्शन देने के लिए निकलते हैं. और इसलिए उनका नाम ‘जग-नाथ’ है.

उन्होंने कहा कि भगवान सभी जीवित और गैर-जीवितों को ‘दर्शन’ देने के लिए अपना गर्भगृह छोड़ देते हैं. उन्होंने कहा, “मैंने भगवान से COVID19 से मानव जाति को बचाने की प्रार्थना की. देब ने कहा कि स्कंद पुराण के मुताबिक, भगवान ब्रह्मा और महेश भी रथ यात्रा के दिन भगवान जगन्नाथ के दर्शन करने आते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *